रक्षा बजट को लेकर राहुल गांधी के ट्वीट पर स्मृति ईरानी का जवाब, कहा- पता करें चीन से अपने परिवार का रिश्ता

216

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने बजट को या तो ठीक से पढ़ा नहीं या फिर सुना नहीं था। चीन के साथ उनके करीबी संबंधों को जानने के लिए उन्हें अपने परिवार के इतिहास को पढ़ना चाहिए। ईरानी ने कहा कि वह पीएम पर सैनिकों के साथ त्योहार मनाने पर टिप्पणी कर रहे हैं। यह बचकाना है।

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद आरोप लगाया कि सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है। उन्होंने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध का हवाला देते हुए सवाल किया कि आखिर रक्षा बजट में बढ़ोतरी क्यों नहीं की गई?

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, सरकार लोगों के हाथों में पैसे देने के बारे में भूल गई। मोदी सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है। कांग्रेस नेता ने बजट पेश किए जाने से पहले कहा था कि बजट में छोटे एवं मझोले कारोबारियों की मदद करने के साथ स्वास्थ्य और रक्षा खर्च में बढ़ोतरी किए जाने की जरुरत है।

उन्होंने कहा था, बजट -2021 में एमएसएमई, किसानों और कामगारों की मदद की जानी चाहिए ताकि रोजगार का सृजन हो सके । कांग्रेस नेता ने कहा, लोगों का जीवन बचाने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र पर खर्च बढ़ाया जाए। सीमाओं की सुरक्षा के लिए रक्षा खर्च में बढ़ोतरी हो। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया और हमारे सैनिकों की हत्या कर दी। आखिर रक्षा बजट में बढ़ोतरी क्यों नहीं की गई?