पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी – पेशावर में सिख डॉक्टर की क्लीनिक में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, आरोपी अब भी फरार

254

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जुल्म की एक और खबर सामने आई है। पेशावर में एक सिख डॉक्टर की उनके क्लीनिक में ही दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक मरने वाले का नाम सतनाम सिंह बताया जा रहा है। सतनाम को कुल चार गोलियां मारी गई हेै। जिस वक्त उन्हें गोली मारी गई उस वक्त वो अपने क्लीनिक में मरीजों का चेकअप कर रहें थे। आरोपी वारदात को अंजाम देकर घटनास्थल से आसानी से फरार भी हो गए।

एक से ज्यादा थे हमलावर
सतनाम सिंह का घर और क्लिनिक दोनों ही पेशावर के चारसड़्डा रोड पर स्थित था। वह एक दिन पहले ही हासन अब्गाल से पेशावर आए थे। स्थानीय पुलिस के मुताबिक हमलावर जिनकी संख्या एक से ज्यादा थी, सतनाम के क्लीनिक में घुसे और उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सतनाम को जख़्मी हालत में में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

पेशावर पुलिस ने अपने एक बयान में बताया कि इस घटना की जांच करवाई जा रही है। बीते जुलाई में इसी क्षेत्र में पेशावर डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर जुनैद अकबर की भी इसी तरीके से हत्या कर दी गई थी। उस वक्त वो अपने घर से ऑफिस के लिए निकल रहे थे। उनके हत्यारे भी अब तक गिरफ्त से बाहर हैं।

पाकिस्तान में बढें हैं अल्पसंख्यकों पर हमले
पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। पिछले कुछ समय से अल्पसंख्यकों के खिलाफ़ लगातार हत्या, धर्मांतरण मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं आम हो गई हैं। कई अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने भी अल्पसंख्यकों पर अत्याचार न रोक पाने के लिए पाकिस्तान को फटकार लगाई है।