भाजपा से गठबंधन की अटकलों पर शिवसेना बोली- ‘भारत-पाक नहीं आमिर और किरण राव जैसा है रिश्ता’

391
MP Sanjay Raut
MP Sanjay Raut

महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के एक बार फिर साथ आने की अटकलें लगाईं जा रहीं हैं। इस पर शिवसेना ने कहा कि हमारा रिश्ता भारत-पाकिस्तान जैसा नहीं बल्कि अभिनेता आमिर खान और किरन राव के जैसा है। भाजपा के साथ वापसी की अटकलों पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते की तुलना अभिनेता आमिर खान और किरन राव के रिश्ते से कर दी। उन्होंने कहा कि दोनों ने हाल ही में अपने तलाक की घोषणा की है, लेकिन दोस्ती रखेंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा, ‘हम भारत-पाकिस्तान नहीं। आमिर खान और किरन राव को देखिए, यह उस तरह का रिश्ता है। हमारे (शिवसेना-बीजेपी) के राजनीतिक रास्ते अलग हैं लेकिन दोस्ती हमेशा बरकरार रहेगी।’ इससे पहले भाजपा नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा था कि उनकी पार्टी और पूर्व सहयोगी शिवसेना दुश्मन नहीं है। ऐसे में ये कयास फिर से लगाए जा रहे हैं कि क्या दोनों पार्टियां फिर से एक साथ आने वाली हैं?

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी शिवसेना और भाजपा के फिर एक साथ आने की अटकलों पर विराम लगाया। उन्होंने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भाजपा और शिवसेना दुश्मन नहीं हैं, यह सौ फीसदी सच है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि दोनों पार्टियां गठबंधन कर रही हैं।”

बता दें कि रविवार को देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उनकी पार्टी और पूर्व सहयोगी शिवसेना दुश्मन नहीं हैं। हालांकि, दोनों के बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई ‘किंतु-परंतु” नहीं होता। यह पूछे जाने पर कि क्या दो पूर्व सहयोगियों के फिर से एक साथ आने की संभावना है, फडणवीस ने कहा कि स्थिति के आधार पर सही निर्णय किया जाएगा।