आज भी शेयर बाजार में रही तेजी, Sensex 673 अंक मजबूत

490
share market closing
share market closing

आज लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में तेजी रही. सेंसेक्स 673 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ.आज चौतरफा लिवाली से बीएसई सेंसेक्स 673 अंक उछला और 59,856 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी 179 अंकों की तेजी के साथ 17805 के स्तर पर बंद हुआ.

सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक लाभ में एनटीपीसी, पावर ग्रिड, एसबीआई, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और एक्सिस बैंक रहे. दूसरी तरफ सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, इंडसइंड बैंक और डॉ. रेड्डीज में नुकसान रहा. जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, ‘‘अमेरिकी शेयर बाजार नए साल के पहले कारोबारी दिवस में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा. यह वैश्विक शेयर बाजारों के लिए लाभदायक साबित हुआ है.’

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन की चिंता से एशिया के अन्य बाजारों में मिला-जुला रुख रहा. इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.27 फीसदी मजबूत होकर 79.19 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक सोमवार को पूंजी बाजार में शुद्ध लिवाल रहे और उन्होंने 575.39 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर खरीदे.