Ind vs Aus: फटा जूता पहन कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉलिंग कर रहे मोहम्मद शमी, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने किया कमेंट

356

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 244 रन पर ऑलआउट हो गई। दूसरे दिन 233 रन से खेलते हुए भारतीय टीम 11 रन ही और जोड़ पाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी चर्चा का विषय बन गए। इस मैच में शमी एक पैर में फटा हुआ जूता पहनकर गेंदबाजी करते नजर आए जिसपर कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कमेंट किया।

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडिलेड टेस्ट में फटा जूता पहन कर खेल रहे हैं। भारत के पहली पारी में 244 रन पर ऑलआउट होने के बाद जब भारतीय टीम की गेंदबाजी शुरू हुई तो जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ने शुरुआत की। बदलाव के तौर पर शमी गेंदबाजी करने आए तो उनके दाएं पैर का जूता फटा हुआ था। मैच के दौरान जब कैमरा फोकस हुआ तो शमी के दाएं पैर का जूता आगे से फटा हुआ था।

मैच की कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ और शेन वार्न कमेंटरी के दौरान शमी के इस फटे हुए जूते को लेकर चर्चा की। वार्न ने शमी के गेंदबाजी करने के तरीके को लेकर बात करते हुए बताया कि हाई आर्म एक्शन होने की वजह से ऐसा होता है। जब किसी गेंदबाज का ऐसा एक्शन होता है तो बॉल को डालते समय उनके दाएं पैर का अंगूठा जूते के अंदरूनी हिस्से से टकराता है। शमी के साथ भी ऐसा ही होता है और उनको गेंदबाजी करते वक्त परेशानी नही हो इसके लिए वह एक जूते में छेद कर सकते हैं।

इस बात पर मजाक करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीद है जब शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे तो सही जूते पहनकर आए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज यॉर्कर डालते हैं और फटा हुआ जूता होने से उनको चोट पहुंच सकती है।