शाहरुख-अनुष्का की ‘रब ने बना दी जोड़ी’ ने कंप्लीट किए 12 साल – इसी फिल्म से लॉन्च हुईं थीं अनुष्का

707

आदित्य चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ ने आज 12 साल पूरे कर लिए हैं. दरअसल आज ही के दिन साल 2008 में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टारर ब्लाकबस्टर फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक दो लोग जो अलग-अलग परिस्थितियों से ताल्लुक रखते हैं उन्हें उनकी इंडिविजुअलिटी सेलिब्रेट करते हुए दिखाया गया था. अचानक दोनों की अरेंज मैरिज हो जाती है और फिल्म के अंत में दोनों एक दूसरे से प्यार भी करने लगते हैं.

फिल्म का संगीत आज भी है टाइमलेस

ये फिल्म आज भी क्लासिक बनी हुई है और फिल्म का संगीत टाइमलेस है. फिल्म का एक चार्टबस्टर म्यूजिक एल्बम था. जिसे टॉप के म्यूजिक कंपोजर माने जाने वाले सलीम और सुलेमान मर्चेंट ने कंपोज किया था. वहीं फिल्म की 12 वीं एनिवर्सरी पर इस टैलेंटेड जोड़ी ने खुलासा किया है कि किस तरह एसआरके ने गाने को टाइमलेस बना दिया. उन्होंने कहा कि थी. हौले हौले हो जाएगा प्यार का मुखड़ा वास्तव में आदित्य चोपड़ा की धुन इस है. वहीं फिल्म के एक सॉन्ग ‘तुझ में रब दिखता है’ को यूट्यूब पर बीस करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

बेहतरीन तरीके से लिखी और सोची गई थी फिल्म

फिल्म के संगीत को लेकर सुलेमान बताते हैं कि, “गानों को सही जगहों पर फिट किया गया था. वे कहते हैं कि यह फिल्म काफी बेहतरीन तरीके से लिखी और सोची गई थी. म्यूजिक के जरिए ही शाहरुख के दोनों किरदार राज और सूरी को अलग-अलग पहचान देनी थी. सूरी का किरदार एक टिपिकल पति का था जबकि राज मॉर्डन था. म्यूजिक की मेलोडी काफी सिंपल रखनी थी कि उसे सुनते ही कोई भी गुनगुनाने पर मजबूर हो जाए और प्यार व सुकून महसूस कर सके. वहे कहते हैं कि आदित्य चोपड़ा और उनकी सुपरहिट गानों से सजी बेहद कामयाब फिल्मों की विरासत से निकलनी इन हिदायतों को पूरा करना इतना आसान काम नहीं था.”

एक ही धागे से जुड़े थे सभी गाने

म्यूजिक एलबम की यूएसपी को लेकर सलीम कहते हैं कि, “ इस म्यूजिक एलबम की सबसे बड़ी यूएसपी ये थी कि इसके गानों को स्टोरी की अलग-अलग सिचुएशन के आधार पर बनाए जाने के बावजूद वे सभी एक ही धागे से जुड़े हुए थे. वे एक जैसी दुनिया में ले जाते थे और किरदारों की पूरी झलक भी दिखलाते थे.
आपको बता दें अनुष्का शर्मा ने इस फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी, जिसके बाद अनुष्का का करियर आसमान छू गया। अनुष्का बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने बैंड बाजा बारात, जब तक है जान और पीके, सुल्तान, लेडिज वर्सेस रिकी बहल, ऐ दिल है मुश्किल, दिल धड़कने दो, संजू जैसी कई हिट फिल्मों में दर्शकों के बीच एक खास पहचान बनाई है।