अमेरिका क्रिकेट में अहम रोल निभाने को तैयार शाहरुख़ की नाईट राइडर्स – इस टूर्नामेंट के लिए खरीदी एक और फ्रेंचाइजी

218

इंडियन प्रीमीयर लीग और कैरिबियाई प्रीमीयर लीग में धमाल मचाने वाली नाईट राइडर्स की टीम के को-ओनर मालिक शाहरुख़ खान अब अमेरिका के क्रिकेट में बड़ी भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइसेस (एसीई) ने ऐलान किया है कि नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी उनके एक अहम लीग क्रिकेट में बड़े इन्वेस्टर की भूमिका निभाएगी। जिसके चलते नाईट राइडर्स ने दुनिया के सबसे मीडिया मार्केट की ओर रुख किया है।

एसीई के सदस्यों और को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन का मानना है कि इस क्रिकेट लीग से अमेरिका के लोगो का क्रिकेट के प्रति लगाव काफी बढ़ेगा। क्रिकबज से बातचीत में विजय श्रीनिवासन ने कहा, “हम इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि नाइट राइडर्स इस लीग क्रिकेट में हिस्सा बन रहा है। इससे अमेरिका में क्रिकेट को फायदा मिलेगा। यह अच्छा है कि वह शुरुआत में ही हमारे साथ जुड़ रहे हैं। उनका इन्वेस्टमेंट हमारे प्लान्स को भी वैलिडेट करता है। अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट है।”

बता दें कि केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने पिछले साल ही इस बात को सबसे सामने रखा था कि दुनिया के तमाम स्पोर्टिंग लीग से इन्वेस्टमेंट का प्लान आ रहा है। मैसूर ने जिसके बारे में क्रिकबज से अंत में कहा, “अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा मीडिया मार्केट है, जिससे हमें बिल्कुल अलग मौके मिलेंगे। हमें लगता है कि अमेरिका में क्रिकेट के लिए मार्केट अच्छा है। अमेरिका में ऐसे ब्रांड्स हैं, जो क्रिकेट को अपने विज्ञापन के प्लैटफॉर्म की तरह देखते हैं।”