UPPCL 2020 में 200 से अधिक पदों पर निकली भर्तिंयां, 4 दिसंबर से शुरू होगी ऑनलाइन आवेदन

165

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन यूपीपीसीएल लखनऊ ने 212 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. यह नियुक्तियां उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विद्युत सेवा आयोग के अधीन होंगी. इस संबंध में यूपीपीसीएल ने नोटिफिकेशन जारी किया है. इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स टेलीकम्यूनिकेशन ट्रेड्स में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 4 दिसंबर 2020 से शुरू हो रही है. योग्य उम्मीदवार 4 दिसंबर से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे, इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 28 दिसंबर है.

यूपीसीएल में निकली जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए वे ही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया हो. इसके अलावा अभ्यर्थियों की उम्र 1 अक्टूबर 2020 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. इसी पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को पूरा विज्ञापन देख लेना चाहिए.

अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो यूपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और इसके होम पेज पर दी गई वैकेंसी रिजल्टस के लिंक पर क्लिक करें. यहां पर नया पेज खुलेगा, यहां दिए गए अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं. इस दौरान मांगी गईं जानकारियां भरनी होंगी. पूरे विवरण भरने के बाद ऑप्लीकेशन सबमिट किया जा सकता है. ध्यान रहे, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 4 दिसंबर से शुरू होगी.

यूपीसीएल जूनियर इंजीनियर ट्रेनी भर्ती 2020 के लिए आवेदन शुल्क 1000 रूपए निर्धारित की गई है. इसका भुगतान ऑनलाइन और ऑफलाइन में से किसी माध्यम से किया जा सकता है. ऑनलाइन मोड में शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 28 दिसंबर है और ऑफलाइन मोड में शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर है.