कंधे में चोट के कारणऑस्ट्रेलियन ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से हटीं सेरेना विलियम्स

162

Australian Open 2021: सेरेना विलियम्स ने दायें कंधे में चोट के कारण येर्रा रिवर क्लासिक टेनिस के सेमीफाइनल से नाम वापस ले लिया, जिसमें उनका सामना शीर्ष रैंकिंग वाली एश्ले बार्टी से होना था। इससे पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन की अपनी तैयारियां पुख्ता करते हुए 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने अमेरिका की ही डेनियेले कोलिंस को 6-2, 4-6, 10-6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

बार्टी ने शेल्बी रोजर्स को 7-5, 2-6, 10-4 से शिकस्त दी। इसके बाद उनको सेरेना के खिलाफ खेलना था, लेकिन चोट के कारण सेरेना विलियम्स टूर्नामेंट से पीछे हट गईं। सेरेना आम तौर पर तैयारी के टूर्नामेंट नहीं खेलती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के बीच उन्होंने ग्रैंडस्लैम से पहले अभ्यास के लिए इस बार खेलने का फैसला किया और उन्हें चोट के कारण आखिरी दौर के मुकाबले से पहले अभ्यास टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर से चोट के कारण नाम वापस लेने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने सेमीफाइनल से नाम वापस लेने का एलान किया, लेकिन इस बारे में विस्तार से नहीं बताया। ऑस्ट्रेलियन ओपन आठ फरवरी से शुरू होगा। इससे पहले सभी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रखा गया था, जो अब प्रैक्टिस के लिए कोर्ट पर उतर आए हैं। हालांकि, इसके बाद एक होटल कर्मचारी को कोरोना संक्रमित पाया गया था।

वहीं, ग्राम्पियंस ट्रॉफी में दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-4, 1-6, 11-9 से हरा दिया। मरे रिवर ओपन में शीर्ष रैंकिंग वाले स्टैन वावरिंका ने एलेक्स बोल्ट को 6-4, 4-6, 7-6 से मात दी। अब देखना ये है कि सेरेना विलियम्स 8 फरवरी से यहीं शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में किस तरह आगे बढ़ेंगी। अमेरिका की महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के वुमेंस सिंगल्स को जीतने की दावेदार हैं।