सेरेना विलियम्स ने अनास्तासिया पोटापोवा को 7-6, 6-2 से हराकर कर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के चौथे दौर में पहुंचे

202

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में शुक्रवार को 19 साल की अनास्तासिया पोटापोवा को 7-6, 6-2 से हराकर चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की। अगले दौर में उनका सामना बेलारूस की आर्यना सबालेंका से होगा।

विश्व रैंकिंग में 101वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ सेरेना पहले सेट के टाईब्रेकर में 3-5 से पिछड़ रही थीं, लेकिन फिर उन्होंने लगातार चार अंक बनाकर सेट अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलियन ओपन के सात खिताब सहित 23 ग्रैंडस्लैम विजेता के अनुभव का दूसरे सेट में पोटापोवा के पास कोई जवाब नहीं था। मैच के पहले सेट में 25 सहज गलतियां करने के बाद भी अपने से लगभग 20 साल छोटी खिलाड़ी पर भारी पड़ने वाली सेरेना ने दर्शकों की गैरमौजूदगी पर कहा, ‘यह आदर्श स्थिति नहीं है, दर्शकों का स्टेडियम में वापस आना अच्छा था, लेकिन आपको किसी भी स्थिति में अच्छा करना होता है। उम्मीद है सब कुछ बेहतर होगा।’

वहीं, सबालेंका ने ग्रैंडस्लैम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। सबालेंका ने अमेरिका की एन लि को 6-3, 6-1 से हराया। सबालेंका शीर्ष-16 में शामिल अकेली खिलाड़ी हैं जो आज तक किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची हैं। वह 2018 यूएस ओपन में चौथे दौर तक पहुंची थीं। तीसरे दौर में 14वीं वरीयता प्राप्त गर्बाइने मुगुरुजा ने जरीना दियास को 6-1, 6-1 से हराया, जबकि मार्केटा वोंड्राउसोवा ने सोराना क्रिस्टी को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी।

थिएम जीते, श्वा‌र्ट्जमैन बाहर : पुरुषों में सितंबर में यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले डोमिनिक थिएम पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद घरेलू खिलाड़ी निक किर्गियोस को 4-6, 4-6, 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। चौथे दौर में उनका सामना 18वीं वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव अपने प्रतिद्वंद्वी पाब्लो केरेनो बुस्टा के मैच के बीच में हटने के कारण अगले दौर में पहुंच गए। बुस्टा जब मैच के बीच में से हटे तो उस समय दिमित्रोव 6-0, 1-0 से आगे चल रहे थे। वहीं, आठवीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन टूर्नामेंट से बाहर होने वाले पहले बड़े खिलाड़ी बन गए। रूस के 114 रैंकिंग वाले अस्लान कारातसेव ने उन्हें 6-3, 6-3, 6-3 से हराया। इस क्वालीफायर खिलाड़ी का यह पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है। वह मिलोस राओनिक के एक दशक बाद मेलबर्न पार्क में चौथे दौर में पहुंचने वाले पहले क्वालीफायर खिलाड़ी हैं। यूएस ओपन के मौजूदा उप विजेता एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की और अब उनका सामना 23वें रैंकिंग के खिलाड़ी दुसान लाजोविक से होगा।