FMCG के शेयरों में रही तेजी, सेंसेक्स 143 अंक लुढ़का वहीँ निफ़्टी 13,500 अंक के नीचे आया, फाइनेंशियल स्टॉक टूटे

568

एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक जैसे प्रमुख शेयरों में बिकवाली से गुरुवार को BSE सेंसेक्स 144 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ। इससे सेंसेक्स पर पिछले पांच सत्रों से जारी बढ़त का सिलसिला थम गया। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 143.62 अंक यानी 0.31 फीसद की गिरावट के साथ 45,959.88 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी प्रकार NSE निफ़्टी 50.80 अंक यानी 0.38 फीसद की गिरावट के साथ 13,478.30 अंक के स्तर पर बंद हुआ। FMCG और धातु  सेक्टर को छोड़ दिया जाए तो अन्य सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स पर अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में सबसे ज्यादा तीन फीसद की टूट देखने को मिली। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, रिलायंस, टीसीएस, आईसीआईसीआई बैंक, सन फार्मा, एचडीएफसी, इन्फोसिस, बजाज ऑटो, एचसीएल टेक, एसबीआई, टेक महिंद्रा और टाइटन के शेयर भी लाल निशान के साथ बंद हुए।

वहीं, नेस्ले इंडिया के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.17 फीसद की तेजी देखने को मिली। आईटीसी के शेयरों में 3.58 फीसद की बढ़त देखने को मिली। हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, कोटक महिंद्रा बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा स्टील, ओएनजीसी, भारती एयरटेल, मारुति, एशियन पेंट, बजाज फिनजर्व और पावरग्रिड के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

कारोबारियों के मुताबिक बड़े पैमाने पर मुनाफावसूली से शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिली।