सुशील कुमार मोदी ने बिहार विधान परिषद की सदस्यता से दिया इस्तीफा, 12 दिसंबर को राज्यसभा सदस्य के तौर पर लेंगे शपथ

374

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी 12 दिसंबर (शनिवार) को राज्य सभा की शपथ लेंगे. इस वजह से उन्होंने बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने बुधवार को ही विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को इस्तीफा भेज दिया था जिसे आज स्वीकार कर लिया गया. मिली जानकारी के अनुसार 12 दिसंबर को शाम 4 बजे संसद भवन के राज्यसभा चैम्बर में उन्हें उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण के लिए सुशील मोदी शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

सुशील मोदी ने अपने शपथ कार्यक्रम की जानकारी खुद के ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की है. उन्होंने लिखा, 12 दिसंबर, 2020 को अपराह्न 4 बजे संसद भवन के ग्राउंड फ्लोर स्थित राज्यसभा चैम्बर में मैं राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ लूंगा. भारत के उपराष्ट्रपति सह राज्यसभा के सभापति श्री वैंकेया नायडुू शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण के लिए मैं शुक्रवार (11.12.2020) को दिल्ली प्रस्थान करूंगा.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर सुशील मोदी बीते सात दिसंबर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे. इसके साथ ही बिहार के तीसरे ऐसे नेता हो गये, जो चारों सदनों, लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा और विधान परिषद के सदस्य हुए हैं. इसके पहले लालू प्रसाद और नागमणि चारों सदनों से सदस्य हुए थे.