मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 37.40 और निफ़्टी 4.80 अंको की गिरावट, बैंकिंग शेयरों में रही बढ़त

214
Sensex opening

घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, धातु और वाहन सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में रिकवरी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ा सुधार देखने को मिला और वे मामूली गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 37.40 अंक यानी 0.08 फीसद की गिरावट के साथ 44,618.04 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह निफ़्टी 4.80 अंक यानी 0.04 फीसद की गिरावट के साथ 13,113.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो मेटल इंडेक्स में दो फीसद और ऑटो इंडेक्स में एक फीसद की तेजी देखने को मिली। हालांकि, बैंकिंग शेयरों में मुनाफावसूली देखी गई।

सेंसेक्स पर ओएनजीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.11 फीसद, एशियन पेंट में 3.74 फीसद, टाइटन में 3.48 फीसद, टाटा स्टील के शेयरों में 3.19 फीसद और बजाज ऑटो के शेयरों में 2.60 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एनटीपीसी, एचसीएलटेक, भारती एयरटेल, सन फार्मा, पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, टीसीएस, आईटीसी, बजाज फिनजर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, इन्फोसिस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, इंडसइंड बैंक, रिलायंस और टेक महिंद्रा के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

दूसरी ओर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.28 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडिया, बजाज फाइनेंस, एसबीआई और लार्सन एंड टुब्रो लाल निशान के साथ बंद हुए।