Sarakari Naukri 2023 : हाई कोर्ट में निकली भर्तिया , बीए बीएससी पास है तो कर सकते है अप्लाई 

322
Sarakari Naukari 2023
job

Sarkari Naukri  2023 : हाई कोर्ट में  करने का अगर सपना आपके मन में है तो ये आपके लिए खुश खबरी वाली खबर है।  हाई कोर्ट ने हालही में पर्सनल असिस्टेंट और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए भारतीय निकली है। इस पदों के लिए हाई कोर्ट ने 127 वैकेंसी निकली है। इन पदों के लिए उमीदवार आज से ही आवेदन कर सकते है। रिलीज़ किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार पर्सनल असिस्टेंट 60 और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिए 27 पदों की भर्ती होनी है। इस पद के उमीदवारो हाई कोर्ट के ऑफिसियल वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। 

दिल्ली हाई कोर्ट के पदों में असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। एससी और एसटी वर्ग के आवेदन शुल्क 800 रुपये है। यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भुगतान होगा। 

दिल्ली हाई कोर्ट में भर्ती होने की योग्यता 

सीनियर अस्सिटेंस पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होने के साथ कंप्यूटर की वर्किंग नॉलेज होनी चाहिए और साथ में 110 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। 

पर्सनल असिस्टेंट पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की डिग्री के साथ कंप्यूटर वर्किंग का नॉलेज होना चाहिए साथ में 100 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। 

सेलेक्शन का तरीका 

हाई कोर्ट के पदों में पर्सनल और सीनियर पर्सनल असिस्टेंट का सेलेक्शन का तरीका चार स्टेज टेस्ट के बाद होगा।  ज्यादा जानकारी के लिए हाई कोर्ट की तरफ से जारी नोटिफिकेशन को देखे। 

आवेदन करने की मुख्या तिथियां 

आवेदन करने की मुख्या तिथि – 6 मार्च 2023 

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 31 मार्च 2023 

फीस पेमेंट करने की अंतिम तिथि – 31 मार्च 2023 

फॉर्म को करेक्ट करने की अंतिम तिथि – 3 अप्रैल 2023 

परीक्षा की तिथियां – अभी घोषित नहीं की गयी है 

हाई कोर्ट की वैकेंसी डिटेल्स 

सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिए जनरल 11 , EWS के लिए 10 ,SC और ST के लिए 9 और 7 कुल मिलाके 60 पदों पे भर्ती होनी है। 

पर्सनल असिस्टेंट के लिए जनरल 26 , EWS 6 , OBC NCL  के लिया 17 , SC और ST के लिए 10 और 5 कुल मिलाके 67 पदों पे भर्ती होनी है। 

Important Link

Apply Link Click Here
Notification DownloadClick Here
Follow On Instagram Click Here