Sardar Patel Death Anniversary: सरदार पटेल की 70वीं पुण्यतिथि आज, PM मोदी ने किया नमन, बताया देश की एकता का प्रतीक

    433
    Pegasus Spyware Deal

    आज लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 70वीं पुण्यतिथि है। भारत रत्न से सम्मानित सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 15 दिसंबर सन् 1950 को अंतिम सांस ली थी। देश की एकता और अखंडता में उनके योगदान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए गुजरात के अहमदाबाद में नर्मदा नदी के पास उनकी विशाल प्रतिमा स्थापित की गई है। इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नाम से जाना जाता है। ऐसा दावा है कि यह दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है। पूरे देश में एकता का प्रतीक बने सरदार को उनकी पुण्यतिथि पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है।

    पीएम नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- सशक्त, सुदृढ़ और समृद्ध भारत की नींव रखने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर शत-शत नमन। उनके दिखाए मार्ग हमें देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने के लिए सदा प्रेरित करते रहेंगे।

    गृह मंत्री अमित शाह ने भी सरदार पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया है। अमित शाह ने एक ट्वीट में लिखा- सरदार पटेल जी का जीवन और व्यक्तित्व इतना विराट है, जिसे शब्दों में पिरो पाना संभव नहीं है। उन्होंने आगे लिखा कि सरदार साहब भारत की एकता और शक्ति के प्रतीक हैं, उन्होंने जटिल से जटिल समस्याओं का समाधान कर एक अखंड भारत को आकार दिया। उनका दृढ़ नेतृत्व और राष्ट्र समर्पण सदैव हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा।

    असम (Assam) के शिक्षा मंत्री हेमंत विस्वा शर्मा ने भी सरदार पटेल को उनकी जयंती पर याद किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- वह एक नेता और एक दूरदर्शी समानता थी। उन्होंने एक जीवंत और एकजुट भारत बनाने के लिए अपनी ताकत उधार दी। हम हमेशा उनके योगदान के लिए सरदार पटेल के ऋणी रहेंगे। भारत रत्न, सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर कोटिश: नमन।