किसान आंदोलन पर सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा – हर एक साथ ठीक होना सबसे जरुरी

819
SALMAN KHAN
SALMAN KHAN

भारत में बीते दो महीनों से देश भर के किसानों द्वारा आंदोलन चल रहा है। सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानून (Farmers Protest) पर किसानों द्वारा अपने हक के लिए आवाज उठाई जा रही है। इस मुद्दे पर जब रिहाना और मिया खलीफा जैसे इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज ने किसानों के पक्ष में बोलना शुरू किया तो अक्षय कुमार,अजय देवगन, लता मंगेशकर, सुनील शेट्टी, जैसे सितारों ने उनसे हमारे देश के मामले में ना बोलने की नसीहत दी और सभी से देश की एकता बनाये रखने की अपील की। हालांकि अभी तक इस मामले में इंडस्ट्री के तीनो खानों की ओर से कोई जवाब नहीं आया था। लेकिन अब दबंग खान सलमान(Salman Khan) ने इस मुद्दे पर अपनी राय जाहिर की है। इस मुद्दे पर सलमान ने गोल मोल सा जवाब दिया है।

दरअसल हाल ही में सलमान मुंबई में एक म्यूजिक शो के लॉन्च के लिए पहुंचे थे। वहीं इंटरव्यू में सलमान से इस मुद्दे पर सवाल किया गया। खबरों की माने तो सलमान ने काफी तालमेल बैठाकर जवाब दिया। सलमान ने जवाब देते हुए कहा, ‘सही चीज होनी चाहिए। जो सबसे ठीक हो वही किया जाना चाहिए। हर एक साथ ठीक होना सबसे जरुरी है। आपको बता दें कि ‘ सलमान से ये सवाल तब किया गया जब वो आने वाले नए शो ‘इंडियन प्रो म्यूजिक लीग’ के मौके पर शूटिंग के लिए फिल्मसिटी पहुंचे थे। सलमान किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते इसलिए उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया है।

बताते चलें कि अभी तक शाहरुख़ खान और आमिर खान की तरफ से इस मामले में कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। बॉलीवुड के अलावा बुधवार को विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, कोच रवि शास्त्री समेत कई भारतीय क्रिकेट सितारों ने इस मामले में पॉप स्टार रिहाना के ट्वीट के बाद देश में एकजुटता बनाये रखने की अपील की थी।

गौरतलब हो कि बीते दो महीनों से हजारों किसान, दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हुए हैं। किसानों की मांग है कि तीन कृषि कानून को वापस लिया जाये। वहीं अभी तक इस मामले का कोई हल नहीं निकल सका है।