सचिन तेंदुलकर बोलें- सूर्यकुमार-ईशान को T20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार, बताया क्यों इंटरनेशनल क्रिकेट में आते ही छा गए दोनों क्रिकेटर

375
sachin tendulkar will not be playing LLC
sachin tendulkar will not be playing LLC

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को यकीन है कि सूर्यकुमार यादव और इशान किशन भारतीय टीम के लिए काफी अच्छे हैं, जब देश इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप की मेजबानी करेगा। दोनों शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भारत के लिए मुकाबले खेले हैं, जिसमें किशन ने अपने पहले मैच में एक अर्धशतक लगाया। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस में इशान किशन के साथ खेलने वाले सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने के लिए दूसरे मैच तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन उन्होंने भी मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली।

सचिन तेंदुलकर न्यूज एजेंसी रायटर्स को टेलीफोन के माध्यम से दिए इंटरव्यू में कहा है, “इसमें कोई सवाल नहीं है कि वे दोनों प्रतिभाशाली खिलाड़ी नही हैं। यह अंततः चयन और चयन समिति के लिए बड़ा सवाल है, लेकिन मैं कह सकता हूं कि सभी प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ आइपीएल में खेलने के बाद, वे (टी 20 विश्व कप में) खेलने के लिए तैयार हैं।” सचिन तेंदुलकर आइपीएल टीम मुंबई इंडियंस के मेंटॉर रहे हैं और इस दौरान सचिन ने यादव और किशन को करीब से देखा है।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा, “वे(सूर्यकुमार यादव और इशान किशन) बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मैंने सूर्या के साथ काफी समय बिताया है, वह शानदार लग रहे थे। पिछले आइपीएल सीजन से पहले, जब इशान किशन नेट्स में अभ्यास कर रहे थे, तो कई चीजें थीं, जिन्हें कोई भी देख सकता था। वह अपने बल्ले को स्विंग (दाएं) पाने की कोशिश कर रहे थे और मानसिक रूप से स्थिर थे। वहां से, उन्होंने कैसे प्रगति की है उल्लेखनीय है।”

तेंदुलकर ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों ने आइपीएल में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स का सामना किया था। यह उस समय भी देखने को मिला जब सूर्यकुमार यादव ने गुरुवार को इंग्लैंड के गेंदबाजों को संभाला। यादव की निडर बल्लेबाजी ने उनको सबसे अच्छी तरह से चित्रित किया था, जब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली गेंद का सामना करते हुए जोफ्रा आर्चर को छक्का जड़ा था। सचिन ने कहा है, “आइपीएल ने ऐसे खिलाड़ियों को विदेशी गेंदबाजों को खेलने का मौका दिया है। देश के लिए खेलने से पहले आप उनके खिलाफ आइपीएल में खेल सकते हैं।”