Russia-Ukraine War Day 6 : यूक्रेन के मिलिट्री बेस पर रूसी सैनिकों का बड़ा हमला, 70 सैनिकों के मारे जाने की खबर

430
Russia-Ukraine

यूक्रेन और रूस के बीच छिड़े जंग का आज 6ठा दिन है. दोनों के बीच हुई वार्ता विफल रही है और इस बीच यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी सैनिकों की बमबारी जारी है. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि, अगले 24 घंटे यूक्रेन के लिए सबसे कठिन होने वाले हैं. खबरों के मुताबिक रूसी हमलों में यूक्रेन के 352 आम नागरिकों की मौत हुई है, जिसमें 14 बच्चे भी शामिल हैं. रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव को चारों तरफ से घेर लिया है, अब कीव पर कब्जे की फाइनल जंग शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि रूसी सेना ने कीव में घरों पर भी बम गिराए हैं. कहा जा रहा है कि यूक्रेन के ओख्तिरका सैन्य बैस पर रूसी सेना का जबरदस्त हमला, 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं.

यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूस ने कब्जे की फाइनल जंग शुरू कर दी है. खबरों के मुताबिक रूसी सेना और टैंकों का 64KM लंबा काफिला कीव की तरफ बढ़ रहा है. यूक्रेन में भेजा गया रूस की सेना का यह सबसे लंबा काफिला है. तुर्की ने बोस्फोरस, डार्डानेल्स से सैन्य जहाजों को रोका. ब्रिटेन ने सोमवार को कहा कि वह यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर सभी रूसी बैंकों की संपत्ति को फ्रीज कर देगा. नासा रूसी मदद के बिना अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को कक्षा में रखने के तरीके तलाश रहा है. पिछले हफ्ते, रूस के अंतरिक्ष प्रमुख दिमित्री रोगोजिन ने अमेरिकी प्रतिबंधों के जवाब में साझेदारी से बाहर निकलने की संभावना जताई थी. रूस ने ब्रिटेन और जर्मनी सहित 36 देशों की एयरलाइनों की फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया है.

न्यूज एजेंसी एएफपी ने तस्वीरें जारी की हैं जिसमें कीव के एरिस मेसिनिस में बच्चों के अस्पताल में कैंसर पीड़ित बच्चों को बचाने के लिए अस्पताल के तहखाने में इलाज किया जा रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर हो रहे हमले के दौरान हो रही बमबारी के कारण अस्पताल ने ये कदम उठाया है.