‘सूर्यवंशी’ के मुस्लिम विलेन विवाद पर रोहित शेट्टी बोले- कास्ट-धर्म को लेकर नहीं लिखते फिल्मों की कहानी

518

अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचा रही है। एक तरफ जहां फिल्म अपनी कमाई को लेकर चर्चे में है तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर फिल्म के विलेन को लेकर एक अलग ही बहस छिड़ी हुई है। फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी पर मुस्लिम समुदाय को गलत ढंग से पेश करने का का आरोप लगाया है, जिसपर अब डायरेक्टर का रिएक्शन सामने आया है। रोहित ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अब की फिल्मों में जब हमने हिंदू विलेन को चुना तो सवाल क्यों नहीं उठा? मुस्लिम विलेन होने पर क्यों शोर मचा हुआ है।

जब बाकि फिल्मों में हिंदू विलेन थे तब समस्या क्यों नहीं थी
‘द क्विंट’ संग इंटरव्यू में रोहित शेट्टी से ‘सूर्यवंशी’ के मुस्लिम विलेन पर हो रहे विवाद को लेकर जब सवाल किया गया तो डायरेक्टर लोगों से ये सवाल पूछते हुए ट्रोल्स की बोलती बंद कर दी कि अब तक कि फिल्मों में हिंदू विलेन होने पर सवाल क्यों नहीं किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, रोहित शेट्टी ने कहा – यदि मैं आपसे सवाल करूं कि जयकांत शिकरे (सिंघम) एक हिंदू मराठी था। सिंघम के दूसरे हिस्से में एक हिंदू बाबा विलेन था। सिंबा में ध्रुवा रानाडे एक मराठी था। जब ये तीनों विलेन ही हिंदू थे तब समस्या क्यों नहीं थी?’

कास्ट- धर्म को लेकर फिल्मों की कहानी नहीं लिखी
रोहित शेट्टी से जब ये सवाल किया गया कि मुस्लिम विलेन को जिस तरह से दिखाया है वह लोगों को बुरा लगा, तो रोहित ने इन बातों को ये कहते हुए खारिज कर दिया कि हमने कभी कास्ट या धर्म को लेकर फिल्मों की कहानी नहीं लिखी और ही कभी ऐसी मंशा ही रही है। वह कहते हैं – मुझे नहीं लगता है। अगर आतंकवादी पाकिस्तान से है तो उसकी कास्ट क्या होगी? हम कास्ट की बात नहीं कर रहे हैं। एक सोच के साथ यह फिल्म बनाई गई है। हमने ऐसा कभी नहीं सोचा था। इसकी चर्चा क्यों की जा रही है? किसी भी बुरे अच्छे इंसान को कास्ट से जोड़कर गलत बात है। हमने बस ऑडियंस को ध्यान में रखकर फिल्में बनाईं जो उन्हें मनोरंजन दे सके ना कि उनकी आत्मा को चोट पहुंचाए।

बॉक्स पर हिट हुआ सूर्यवंशी
आपको बता दें कि फिल्म सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दूसरा हफ्ता शुरु कर दिया है और ये सफर शानदार साबित हो रहा है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार- कटरीना कैफ की सूर्यवंशी ने 200 करोड़ के करीब पहुंच गई है। फिल्म को लेकर दर्शकों को बीच अभी भी क्रेजीपन जारी है।