Ukraine: राष्ट्रपति जेलेंस्की से कीव में मिले ऋषि सुनक – यूक्रेन को 50 मिलियन पाउंड का रक्षा पैकेज देगा ब्रिटेन

100
UKRAIN AND BRITISH

रूस से जारी युद्ध के बीच यूक्रेन को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिलना जारी है। अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा कर चुके हैं। अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी कीव का दौरा किया है। उनका यह दौरा पीएम पद ग्रहण करने के 24 दिन बाद ही आया है।

रूस से जारी युद्ध के बीच यूक्रेन को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिलना जारी है। अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा कर चुके हैं। अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी कीव का दौरा किया है। शनिवार को उन्होंने राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की और यूक्रेन को पूरे समर्थन का भरोसा दिया।

ब्रिटिश पीएम सुनक ने यह भी ऐलान किया कि वह रूसी हमले से हुए बुनियादी ढांचे के नुकसान के लिए भी आर्थिक मदद करेंगे. यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंसकी पिछले कई दिनों से पश्चिमी देशों से मदद की गुहार लगा रहे थे. हाल के दिनों में रूस ने देश के अन्य हिस्सों को निशाना बनाया और तबाही मचाई है. ब्रिटिश पीएम ने यूक्रेन के लिए 50 मिलियन यूरो के एयर डिफेंस पैकेज का ऐलान किया है जिसमें 150 एंटी-एयरक्राफ्ट गंस और ईरानी ड्रॉन से निपटने के लिए टेक्नोलॉजी, दर्जनों रडार और एंटी-ड्रोन इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here