IPL 2021 पार्ट-टू में भी रिषभ पंत बने रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, नहीं होगा टीम में कोई बदलाव

232

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पार्ट-टू का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से किया जाएगा। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने साफ किया कि, इस सीजन के शेष मैचों के लिए कप्तान का बदलाव नहीं किया जाएगा। स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक रिषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते रहेंगे जिनकी अगुआई में इस टीम ने पहले पार्ट में शानदार प्रदर्शन किया था और जब आइपीएल स्थगित किया गया था अंक तालिका में ये टीम पहले नंबर पर थी।

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंजरी से वापसी कर ली है और वो यूएई में टीम के साथ मौजूद हैं। श्रेयस टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन टीम की कप्तानी रिषभ पंत के हाथों में ही रहेगी। श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने आइपीएल 2020 में यूएई में ही फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आइपीएल 2021 से ठीक पहले वो कंधे में चोट लगने की वजह से खेल से दूर हो गए थे। उनकी सर्जरी की गई थी और काफी दिनों तक उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ा था।

उनकी गैरमौजूदगी में रिषभ पत को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी और उन्होंने काफी अच्छी कप्तानी भी की थी। उन्होंने आइपीएल 2021 के पहले हिस्से में टीम के लिए आठ मैचों में कप्तानी की थी जिसमें इस टीम ने 6 मैच जीते थे और 12 अंक के साथ पहले स्थान पर थी। वहीं श्रेयस अय्यर को दिल्ली का कप्तान साल 2019 में बनाया गया था और ये टीम 2020 में पहली बार आइपीएल के फाइनल में पहुंची थी।

दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि, हमारे लिए ये अच्छी खबर है कि, श्रेयस अय्यर की वापसी हो गई है और वो एक्शन के लिए तैयार है। हालांकि डीसी मैनेजमेंट उन्हें रिकवर होने के लिए कुछ वक्त और देना चाहती है इस वजह से रिषभ पंत टीम के कप्तान बने रहेंगे, लेकिन वो सिर्फ आइपीएल 2021 के लिए ही टीम की कप्तानी करेंगे।