अभिषेक बनर्जी का बीजेपी सरकार पर निशाना बोले – मोदी, दीदी के काम की तुलना कर लें, टीएमसी पड़ेगी भारी

1219
Abhishek-banerjee

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है. इस क्रम में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार को चुनौती दी कि वह रिपोर्ट कार्ड के साथ सामने आए और ‘मोदी बनाम दीदी’ के प्रदर्शन की तुलना करे.

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने यह भी दावा किया कि मोदी और दीदी के रिपोर्ट कार्ड की तुलना की गई तो इसमें टीएमसी का पलड़ा भारी पड़ेगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगे. अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘मैं नरेंद्र मोदी को अपने कामों को लेकर रिपोर्ट कार्ड पब्लिश करने को कहूंगा. लड़ाई विकास के मुद्दों पर होनी चाहिए. अगर हमने उन्हें 10-0 से मात नहीं दी तो मैं राजनीति में नहीं रहूंगा.’

दक्षिण दिनाजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि 2019 में राज्य में खिलने वाले सभी कमल के फूल आगामी विधानसभा चुनावों में टीएमसी की बाढ़ में बह जाएंगे. बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी. टीएमसी के यूथ विंग की अगुवाई करने वाले अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जो लोग “बाहरी लोगों” को लाकर बंगाल की संस्कृति और विरासत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में बाहर का दरवाजा दिखाया जाएगा.

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, “दोनों दलों के बीच अंतर यह है कि बीजेपी सिर्फ चुनाव के दौरान वोटों के लिए यहां आती है, जबकि तृणमूल कांग्रेस लोगों के साथ रहती है.” टीएमसी सांसद ने आरोप लगाया कि बंगाल में बीजेपी ने उन सभी लोगों को अपने पाले में कर लिया है जो किसी न किसी अपराध के आरोपी हैं.

अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने कहा था कि किसी भी अपराधी को छोड़ा नहीं जाएगा, क्या हुआ? बीजेपी ने सभी को अपने में मिला लिया.’

टीएमसी सांसद ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के साथ तनाव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाए. अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह देश के सशस्त्र बलों से जुड़े लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल कर वोट हासिल करने के लिए प्रचार करती है.