Renault KIGER का टीजर हुआ लॉन्च, ये कार सबसे पहले इंडिया में होगी लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और लॉन्चिंग डेट

445

रेनॉ इंडिया ने आनी मोस्ट अवेटेड कार रीनॉल्ट कीजर का टीजर लॉन्च कर दिया है. ट्विटर पर जारी किए टीजर में रेनॉ ने इस कार के बारे में तीन शब्दों में डेस्क्रिबे किया है. अपने मैसेज में रेनॉ इंडिया ने कहा है कि रीनॉल्ट कीजर का मतलब एनर्जी, फन और पावर है. आपको बता दें रीनॉल्ट कीजर सबसे पहले इंडिया में लॉन्च होगी. जिसके बाद कंपनी इसे ग्लोबली लॉन्च करेगी.

रीनॉल्ट कीजर को रेनॉ फ्रांस और रेनॉ इंडिया की टीम ने तैयार किया है. कंपनी के अनुसार इस कार को ट्राइबर के समान CMFA+ प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया है. रेनॉ इंडिया के मुताबिक कीजर रेनॉ की शो कार है जिसे एसयूवी के डिजाइन में विकसित किया गया हैं.
रीनॉल्ट कीजर का लुक स्पोर्टी और मॉर्डन है. इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, निऑन इंडिकेटर लाइट, सी-शेप वाली टेल लाइट्स, 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 19 इंच का वील्ज और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगी.

रीनॉल्ट कीजर में कंपनी बिल्कुल नए टर्बो इंजन के साथ लॉन्च करेगी. जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है. रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में  एक 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा.

जानकारों का मानना है कि रीनॉल्ट कीजर की संभावित कीमत 5 लाख 50 हजार रुपये से 9 लाख 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है. कंपनी इस कार को 2021 के शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. वहीं जानकारों का कहना है कि कार की कीमत और इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि इस का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है.