रिलायंस रिटेल में 0.84% हिस्सेदारी के लिए 3,675 करोड़ निवेश करेगी (जनरल अटलांटिक)

993

रिलायंस जियो में बड़ा निवेश करने के बाद अब अमेरिकन प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में 3675 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 0.84 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी. इस महीने की शुरुआत में दुनिया की दिग्गज टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वर लेक ने भी रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया. इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिली है. वहीं, अमेरिकी कंपनी KKR ने Reliance Retail में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी 5550 करोड़ रुपये में खरीदी है. RRVL की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे रिटेल बिजनेस का संचालन करती है.

रिलायंस रिटेल में जनरल अटलांटिक 0.84 फीसदी हिस्सेदारी 3675 करोड़ रुपये में खरीदेगी.  जनरल अटलांटिक ने रिलायंस रिटेल में 4.28 लाख करोड़ रुपये की वैल्युएशन पर निवेश किया है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (मुकेश अम्बानी, चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ रिलायंस इंडस्ट्रीज) मुकेश अंबानी ने कहा, हमे जनरल अटलांटिक के साथ अपने रिलेशन को आगे बढ़ाने की बहुत खुशी है.

क्योंकि हम व्यापारियों और उपभोक्ताओं दोनों को समान रूप से सशक्त बनाने और अंततः भारतीय रिटेल को बदलने की दिशा में काम कर रहे हैं.रिलायंस रिटेल की तरह, जनरल अटलांटिक भारत और दुनिया भर में प्रगति, विकास और समावेशन के लिए डिजिटल सक्षमता की मौलिक क्षमता में विश्वास करता है.
जनरल अटलांटिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिल फोर्ड ने कहा, “जनरल अटलांटिक देश के खुदरा क्षेत्र में पर्याप्त सकारात्मक बदलाव लाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के नए वाणिज्य मिशन का समर्थन करने के लिए उत्साहित है.