ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका हुई खारिज, 14 दिन के लिए जाएंगी जेल

432

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को 3 दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। रिया ने माना कि वो ड्रग्स लेती थीं और वो माउंट ब्लैंक बिल्डिंग में ड्रग्स मंगाती थीं।

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद रिया को मेडिकल और कोरोना टेस्ट के लिए सायन अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनका कोरोना और मेडिकल टेस्ट हो गया है। कोरोना रिपोर्ट रिया की निगेटिव आई है। वहीं मेडिकल टेस्ट भी नॉर्मल आया है। रिया अस्पताल से वापस एनसीबी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिया की कोर्ट में पेशी हो रही है। रिया चक्रवर्ती को कोर्ट की पेशी के दौरान 14 दिन के लिए जेल भेजने का फैसला लिया गया है। रिया की बेल रिजेक्ट हो गई है और उन्हें जेल जाना होगा। आज रात NCB के दफ्तर में ऊपर बनी वुमेन सेल में रहेंगी रिया।

उधर NCB ने साफ कर दिया है कि एजेंसी कोर्ट में पेशी के दौरान रिया को रिमांग पर लेने की मांग नहीं करेगी। एजेंसी का कहना है कि चूंकि तीन दिन तक रिया से पूछताछ हो चुकी है, लिहाजा रिया की रिमांड नहीं मांगी जाएगी। लेकिन साथ ही एनसीबी रिया के बेल का विरोध जरूर करेगी क्योंकि एनसीबी चाहती है रिया जेल जाएं, बाहर जाकर वो ड्रग पेडलर से संपर्क कर सकती हैं। वहीं रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने जमानत की अर्जी दाखिल कर दी है।

तीन दिन की पूछताछ के बाद एनसीबी ने रिया को ड्रग्स मामले का आरोपी पाया है और इसके बाद रिया को अरेस्ट किया जा चुका है। रिया के वकील ने कहा था कि अगर प्यार करना गुनाह है तो रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी लिए तैयार हैं। अब एनसीबी ने रिया को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। सैमुअल मिरांडा और रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती पहले से गिरफ्तार हैं।

एनसीबी से बातचीत के दौरान रिया ने माना कि वो ड्रग्स लेती थीं। एनसीबी को शौविक और मिरांडा से पूछताछ के दौरान दोनों के खिलाफ सबूत मिले और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एनसीबी ने शोविक और मिरांडा के घरों की तलाशी भी ली थी। इसके बाद सुशांत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया था।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर 26 अगस्त को ‘नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट’ की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था, जिसमें रिया, उनके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्य को नामजद किया गया।

रिया चक्रवर्ती की ड्रग चैट सामने आने के बाद इस केस में एनसीबी सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई को केस ट्रांसफर करने के बाद एजेंसी ने 6 अगस्त को अपनी जांच शुरू की। सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट पर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। सीबीआई की एक टीम ने कूपर अस्पताल में भी पूछताछ की जहां पर सुशांत पर पोस्ट मार्टम हुआ था।

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की थी। उन्होंने सुशांत के परिवार, दोस्तों और बॉलीवुड इंडस्ट्री के सेलिब्रिटीज समेत 50 लोगों से पूछताछ की थी। सुशांत के निधन के लगभग 1 महीने बाद उनके पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।