यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में रीयल मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 से हराया – विनिसियस जूनियर का चला जलवा

327

विनिसियस जूनियर के दो गोलों की बदौलत रीयल मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले चरण में लिवरपूल को 3-1 से शिकस्त दी। ब्राजील के खिलाड़ी 20 वर्षीय विनिसियस टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने क्लब की ओर से पहली बार किसी मैच में दो गोल दागे।

विनिसियस के अलावा मार्को असेंसियो ने भी मैड्रिड की टीम की तरफ से एक गोल दागा। लिवरपूल की ओर से एकमात्र गोल मुहम्मद सलाह ने दूसरे हाफ में किया। इस जीत की बदौलत मैड्रिड ने दो साल के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। हालांकि यह मैच 2018 चैंपियंस लीग फाइनल की तरह हुआ जहां रीयल मैड्रिड ने लिवरपूल को इसी स्कोर से हराकर खिताब जीता था।

जूनियर ने पहले हाफ में 27वें मिनट में गोलकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। टॉनी क्रूस ने लंबा पास जूनियर को दिया जिन्होंने बॉक्स के बाहर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। जूनियर ने पिछले साल अक्टूबर के बाद गोल किया है।

पहले हाफ के खत्म होने से कुछ देर पहले क्रूस ने फिर से गेंद लंबी पास की और असेंसियो ने गोलकीपर एलिसन बेकर को छकाकर 36वें मिनट में टीम की बढ़त 2-0 कर दी। पहले हाफ में रीयल मैड्रिड 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में लिवरपूल की शुरुआत अच्छी रही।

लिवरपूल की ओर से मुहम्मद सलाह ने 51वें मिनट में गोल करके बढ़त कम करने की कोशिश की। हालांकि इसके 14 मिनट बाद ही जूनियर ने अपना दूसरा और टीम की बढ़त में एक और गोल दाग दिया। बॉक्स के अंदर से लुका मौड्रिक ने गेंद जूनियर की तरफ भेजी और उन्होंने आसानी से इसे गोल में बदल दिया। लिवरपूल ने अंतिम मिनट तक गोल कर बढ़त या बराबरी हासिल करने की हरसंभव कोशिश, लेकिन वह असफल रहा। मैच से पहले रीयल मैड्रिड के लिए डिफेंस में थोड़ी समस्या बढ़ गई थी क्योंकि राफेल वराने को कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

मैनचेस्टर सिटी ने डॉर्टमंड को हराया

मैनचेस्टर, एपी। फिल फोडेन (90वें मिनट) के गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले चरण में बोरुसिया डॉर्टमंड को 2-1 से मात दी। फोडेन ने 90वें मिनट में गोल दागकर मैनचेस्टर सिटी की पहले चरण में जीत सुनिश्चित की। अर्लिग हालैंड डॉर्टमंड की ओर से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्होंने हालांकि कप्तान मार्को रुइस (84वें मिनट) के गोल में मदद की जिससे डॉर्टमंड ने केविड डि ब्रून (19वें मिनट) के गोल से पिछड़ने के बाद बराबरी हासिल की थी।