IPL 2021 से पहले RCB को लगा बड़ा झटका – उंगली की चोट के कारण वाशिंग्टन सुंदर हुए टूर्नामेंट से बाहर

202

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का दूसरा सत्र 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू हो रहा है, लेकिन इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एक बड़ा झटका है। जी हां, आरसीबी के आलराउंडर वाशिंग्टन सुंदर चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हालांकि, आरसीबी ने उनके रिप्लेसमेंट का भी एलान कर दिया है।

वाशिंग्टन सुंदर उंगली की चोट के कारण आइपीएल 2021 में नहीं खेल पाएंगे। इसका मतलब ये भी है कि अगले कुछ दिनों में टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का एलान होना है, जिसमें वाशिंग्टन सुंदर को शामिल नहीं किया जाएगा। अब बात करते हैं कि वाशिंग्टन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी ने खिलाड़ी का चयन किया है। आरसीबी ने सुंदर की जगह अपनी टीम के नेट गेंदबाज और बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुना है।

आलराउंडर वाशिंग्टन सुंदर के रूप में आरसीबी के लिए झटका ये है कि वे शुरुआत के ओवर निकालने के लिए जाने जाते हैं और बहुत कम रन खर्च करते हैं। इसके अलावा वे शीर्ष क्रम से लेकर निचले क्रम तक तूफानी बल्लेबाजी करने का विकल्प देते हैं। IPL 2021 के जो मैच भारत में खेले गए थे, उनमें से 6 मुकाबलों में सुंदर को मौका मिला था। इन आधा दर्जन मैचों की चार पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की और सिर्फ 31 रन बनाए और तीन विकेट चटकाए।

वहीं, आकाश दीप की बात करें तो इस 24 वर्षीय खिलाड़ी को 9 प्रथम श्रेणी, 11 लिस्ट और 15 टी20 मैच खेलने का अनुभव है। उन्होंने लंबे प्रारूप में 35 विकेट, एकदिवसीय प्रारूप में 17 और टी20 प्रारूप में 21 विकेट चटकाए हैं। नेट गेंदबाज के रूप में वे लंबे समय से आरसीबी का हिस्सा हैं और उम्मीद की जा रही है कि वे आइपीएल में डेब्यू कर सकते हैं, क्योंकि उनको तेज गति से गेंदबाजी कराने के लिए जाना जाता है।