विराट कोहली के समर्थन में आए रवि शास्त्री बोले -सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने भी तो कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता’

493
CRICKET

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री लगातार विराट कोहली के सपोर्ट में खड़े नजर आए हैं। कोहली की कप्तानी के दौरान शास्त्री लंबे समय तक टीम इंडिया से हेड कोच रहे। उससे पहले वह टीम के डायरेक्टर भी रहे। शास्त्री ने अब विराट के कप्तानी विवाद को लेकर अपना बयान दिया है। इस दौरान शास्त्री से जब यह पूछा गया कि बतौर कप्तान विराट कोहली ने एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीती है, इस पर शास्त्री ने कोहली का बचाव करते हुए कहा कि उनके अलावा और भी भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने खेल के समय कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता, तो क्या उन्हे खराब खिलाड़ी कह दें। शास्त्री का कार्यकाल पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था।

पूर्व कोच शास्त्री ओमान में जारी लीजैंड्स लीग क्रिकेट से इतर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक कप्तान का आकलन इस आधार पर नहीं होना चाहिए। शास्त्री ने कहा, ‘कई बड़े खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप नहीं जीता। इससे क्या हुआ। सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले ने भी नहीं जीता तो क्या उन्हें खराब खिलाड़ी कहेंगे। हमारे पास केवल 2 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान हैं। सचिन तेंदुलकर ने छह वर्ल्ड कप खेलने के बाद जीता। आखिर में आपका आकलन इस बात से होता है कि आपने कितनी ईमानदारी से खेला और कितने लंबे समय तक खेला।’

कोहली की कप्तानी में भारत को 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल, 2019 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल और 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप राउंड में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अबतक केवल कपिल देव की कप्तानी में 1983 में वर्ल्ड कप और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती है।