रैपर बादशाह ने कहा एंटरटेनमेंट लाइफस्टाइल में मेंटल हेल्थ बनाए रखना बहुत जरूरी

202
Rapper Badshah

युवा दिलों की धड़कन रैपर और सिंगर बादशाह हाल ही में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के शो ‘शेप ऑफ यू’ में पहुंचे थे जहां उन्होंने अपनी बीमारी का खुलासा कर फैंस को चौंका दिया. बादशाह ने बताया कि वह अपनी मेंटल हेल्थ को सबसे अधिक प्राथमिकता देते हैं. इसके लिए उन्हें सेल्फिश होना पड़े तो वो होंगे. बादशाह ने ये भी बताया कि जिब बीमारी की वजह से दिग्गज सिंगर बप्पी लहरी का निधन हुआ था, वो खुद उस बीमारी से पीड़ित रह चुके हैं. शिल्पा शेट्टी के शो में बादशाह के इस खुलासे के बाद से उनके फैंस सोशल मीडिया पर सिंगर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बादशाह ने कहा कि मेंटल हेल्थ बनाए रखना बहुत जरूरी है. अगर इसके लिए आपको सेल्फिश होना पड़े तो भी कोई बात नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें खुद भी डेली रूटीन में कई तरह का प्रेशल झेलना पड़ता है. बादशाह ‘स्लीप एप्निया’ बीमारी से पीड़ित रह चुके हैं. यही समस्या सिंगर बप्पी लहरी को भी थी. नींद से जुड़ी इस बीमारी में मरीज को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. सोते समय सांस लेने में दिक्कत और थकान- चिड़चिड़ापन बढ़ जाता है. स्लीप एप्निया के मरीजों में हार्ट अटैक, हार्ट फेल्योर और स्ट्रोक का खतरा ज्यादा रहता है.

बादशाह ने बताया कि वो डिप्रेशन और एंग्जाइटी से बुरी तरह पीड़ित रहे हैं. अपने आप को दिमागी रूप से स्वस्थ रहने के लिए उन्हें खुदगर्ज होना पड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘मेंटल हेल्थ मेरे लिए लग्जरी है, मैं बुरे समय से गुजरा हूं, वैसी हालत से फिर नहीं गुजरना चाहता.’ बादशाह ने आगे कहा, आपको उन लोगों के साथ रहने की जरूरत है जो आपको खुश रख सकें. आपको हा और ना कहना सीखना होगा. हम बहुत दबाव के बीच जी रहे हैं. ऐसे में हमें हर हाल में खुश रहना होगा.