कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला-ओमीक्रोन आने के बाद 8.5 प्रतिशत की वैक्सीनेशन रेट में गिरावट

228

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कोरोना से निपटने की उनकी नीति पर सवाल उठाया. सुरजेवाला ने एक हिंदी न्यूज आर्टिकल को शेयर किया, जिसमें बताया गया है कि भारत में वैक्सीनेशन की दर में ओमीक्रोन वेरिएंट के आने के बाद से 8.5 प्रतिशत की गिरावट आई है.

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने केंद्र पर 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए बूस्टर डोज और वैक्सीनेशन नीति नहीं लाने का भी आरोप लगाया. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वैक्सीनेशन की दर धीमी हो रही है. सभी को दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन नहीं लग पाएगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, मोदी सरकार कोरोना से कैसे निपटेगी. कोविड वैक्सीन की रफ्तार घट रही है. दिसंबर तक सबको वैक्सीन नहीं लग पाएगी.

केंद्र ने दावा किया कि कोरोना वैक्सीनेशन का टारगेट जल्द से जल्द हासिल कर लिया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा में कहा कि ओमीक्रोन पर वैक्सीन कितनी प्रभावी है, इसके लिए लैब में स्टडी की जा रही है. रिपोर्ट आने के बाद ही यह बताया जा सकता है कि वैक्सीन कितनी प्रभावी होगी. उन्होंने यह भी बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए देश में इस समय 36 लैब उपलब्ध हैं और इनमें से 30 हजार जीनोम सीक्वेंसिंग की जा सकती हैं. ये कैपेसिटी प्राइवेट लैब का उपयोग करके बढ़ाई भी जा रही है