38 साल के हुए रणबीर कपूर ,आज मना रहे है अपना जन्मदिन ,ऋद्धिमा ने दी जन्मदिन की बधाई

311

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणबीर कपूर का जन्‍म मुंबई में हुआ था। उनके पिता ऋषि कपूर और मां नीतू कपूर हिंदी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री रहे हैं रणबीर की एक बहन भी हैं जिनका नाम रिद्धिमा है। उनके खानदान में लगभग सभी फिल्‍मों से किसी न किसी तरह से जुड़े हैं। रणबीर ने अपनी पढ़ाई बांबे स्‍‍काटिश स्‍कूल, माहिम से पूरी की है लेकिन उनका कभी भी पढ़ाई की तरफ झुकाव न‍हीं रहा। एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनामिक्‍स से पढ़ाई करने के बाद वो फिल्‍म मेंकिंग के गुर सीखने के लिए न्‍यूयार्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आर्टस चले गए।
एक्टर यूं तो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नहीं हैं मगर उनकी बहन ऋद्धिमा कपूर एक्टर की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. ऋद्धिमा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वे अक्सर फैमिली फोटोज शेयर करती हैं. अब जब रणबीर अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं इस मौके पर ऋद्धिमा ने एक्टर संग कई सारी फोटोज शेयर की हैं और भाई को बर्थडे विश किया है.

रिद्धिमा ने रणबीर की कई सारी थ्रोबैक फोटोज शेयर की हैं जिसमें एक्टर का क्यूट अंदाज नजर आ रहा है. फोटोज में ऋषि कपूर भी नजर आ रहे हैं. ऋद्धिमा ने फोटोज के साथ कैप्शन में लिखा- हैप्पिएस्ट बर्थडे ऑसमनेस. मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं. ऋद्धिमा ने इंस्टा स्टोरी पर फोटोज शेयर की हैं साथ ही उन्होंने कुछ फोटोज का कोलाज बना कर पोस्ट किया है जिसमें भाई रणबीर संग ऋद्धिमा की क्यूट बॉन्डिंग नजर आ रही है.

ऋषि कपूर संग रणबीर और ऋद्धिमा
ऋषि कपूर संग ऋद्धिमा और रणबीर
बता दें कि कुछ दिनों पहले करीना कपूर ने भी अपना 40वां जन्मदिन शानदार अंदाज में मनाया था. कपूर परिवार ऋषि कपूर के निधन के सदमे से उभरने की कोशिश कर रहा है. 30 अप्रैल, 2020 को कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.
दो बड़े प्रोजेक्ट हाथ में

वर्क फ्रट की बात करें तो रणबीर कपूर की पिछली मूवी संजू थी जो साल 2018 में रिलीज हुई थी. इसके बाद से ही वे फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हैं. फिल्म में वे गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट के अपोजिट नजर आएंगे. फिल्म को प्रोड्यूस करण जौहर कर रहे हैं और फिल्म का निर्माण अयान मुखर्जी. इसके अलावा रणबीर कपूर संजय दत्त और वाणी कपूर के साथ फिल्म शमशेरा की तैयारियों में भी जुटे हैं.