रकुल प्रीत की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू, मीडिया कवरेज पर रोक की मांग

294

ड्रग्स केस में मीडिया कवरेज रोकने को लेकर दी गई रकुल प्रीत की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. रकुल ने अपनी याचिका में बताया कि मीडिया में चलाई जा रही खबरों से उनकी इमेज खराब हो रही है. इसलिए उनके खिलाफ ड्रग्स को लेकर हो रही रिपोर्टिंग को रोका जाए.

कोर्ट में रिया के वकील ने क्या कहा?
कोर्ट में सुनवाई के दौरान रकुल के वकील ने कहा कि एक्ट्रेस के खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला नहीं चल रहा है. लेकिन मीडिया लगातार उनके खिलाफ गलत खबर चला रहा है. मीडिया ट्रायल की वजह से रकुल की सामाजिक इमेज तो खराब हो ही रही है, साथ ही परिवार-दोस्तों पर भी खराब असर पड़ रहा है. वकील की मांग है कि मीडिया पर रकुल से जुड़ी किसी भी खबर को दिखाने पर रोक लगाई जाए. ये भी कहा कि मीडिया में दिखाई जा रही रिपोर्ट का सुशांत सिंह राजपूत के केस में हो रहे ट्रायल पर भी गलत असर पड़ेगा.

रिया की तरफ से उनके वकील ने कहा- NCB ने मुझे पेश होने के आदेश दिए थे. मैं उनके सामने पेश हुई. लेकिन NCB के सामने पेश होने से पहले ही मीडिया ने मेरे मुंबई के घर को घेर लिया, जबकि मैं हैदराबाद में थी और मुझे तब तक नोटिस भी नहीं मिला था. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अगर मीडिया गलत रिपोर्टिंग कर रहा है तो आप उनकी शिकायत I&B मिनिस्ट्री में कर सकते हैं या फिर आप उन चैनलों के खिलाफ सिविल सूट दाखिल कर सकते हैं.

कोर्ट ने रकुल प्रीत सिंह की अर्जी पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय को नोटिस जारी कर अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. दिल्ली हाई कोर्ट ने ब्रॉडकास्ट एसोसिएशन को भी अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

रकुल से की थी एनसीबी ने पूछताछ

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का नाम भी ड्रग्स कनेक्शन में सामने आया है. रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी की पूछताछ में रकुल का नाम लिया था. रकुल की रिया संग ड्रग्स चैट भी एनसीबी को मिली. जिसके बाद एनसीबी ने रकुल को पूछताछ के लिए बुलाया. पूछताछ के दौरान रकुल ने ड्रग्स लेने की बात से साफ इंकार किया और सारा ठीकरा अपनी दोस्त रिया पर फोड़ा.

हालांकि एनसीबी पूछताछ में रकुल ने रिया संग 2018 में हुई ड्रग्स चैट की बात को कबूला. लेकिन खुद को क्लीनचिट देते हुए रिया पर सारे दोष लगाए. रकुल ने एनसीबी को बताया कि रिया चैट में अपना सामान (वीड) मंगवा रही थी. रिया का सामान (ड्रग्स) उनके घर पर था. रकुल ने ड्रग पेडलर्स से कनेक्शन होने की बात से भी इंकार किया.

वैसे तो रकुल और रिया दोनों अच्छी दोस्त हैं. लेकिन ड्रग्स कनेक्शन में नाम सामने आने के बाद दोनों ही एक-दूसरे पर आरोप मढ़ रही हैं. अब किसके आरोपों में कितनी सच्चाई है, इसकी एनसीबी जांच कर रही है. ड्रग्स केस में एनसीबी ने रकुल के अलावा सारा अली खान, दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर से भी पूछताछ की.