IPL 2022: आज होगी राजस्थान और गुजरात के बीच टक्कर, कप्तान हार्दिक पर रहेगी नज़र

355
RR Vs GT
RR Vs GT

इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच टक्कर होगी. यह आईपीएल के इस सीजन का 24वां मुकाबला होगा, जो मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन में दोनों टीमों की यह पहली भिड़ंत है. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में जीत हासिल की है. दूसरी तरह युवा संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान भी इस वक्त अच्छी लय में है और टीम 4 में से 3 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर काबिज है. 

इस मैदान पर दोनों टीमों के पिछले रिकॉर्ड
राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें 1 हार और 2 में जीत दर्ज की है. इस मैदान पर सबसे बड़ी जीत राजस्थान की टीम को आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली थी. देखने वाली बात होगी कि इस मैच गुजरात को केन विलियमसन की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पिछले मुकाबले में इस वेन्यू पर 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह गुजरात की इस सीजन की पहली हार थी. लेकिन अच्छी बात यह है कि हार्दिक पांड्या ने उस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. 

देखें पिच रिपोर्ट
यह पिच टर्न वाली है, जिसकी वजह से स्पिनर्स के लिए यह मददगार साबित हो सकती है. इसके अलावा तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर कुछ खास नहीं है. पहले बल्लेबाजी करते हुए अगर किसी टीम ने इस पिच पर 170-180 रनों का स्कोर बना लिया, तो बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम डिफेंड कर सकती है. मैच के दौरान इस मैदान पर ओस इतना बड़ा फैक्टर साबित नहीं होगा. वैसे अब तक ओस अधिकतर मैचों में एक बड़ा फैक्टर रहा है.