IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के सामने हैदराबाद की टीम हुई पस्त, हैदराबाद की सबसे बड़ी हार

270
Yuzi Chahal celebrating

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है. टीम ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया. यह राजस्थान की हैदराबाद के खिलाफ रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2021 में उसे 55 रन से मात दी थी. मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. यह मौजूदा आईपीएल सीजन में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर है. कप्तान संजू सैमसन ने 55 रन की आक्रामक पारी खेली. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान केन विलियमसन 2 रन बनाकर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद उतरे राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन दोनों ही खाता नहीं खोल सके. राहुल को कृष्णा ने जबकि पूरन को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. एक अन्य ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 9 रन बनाकर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का शिकार बने.

37 रन पर आधी टीम लौटी

29 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद हैदराबाद की टीम पूरी तरह से दबाव में आ गई थी. युवा बल्लेबाज अब्दुल समद 4 रन बनाकर चहल का दूसरा शिकार बने. टीम ने 37 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद एडेन मारक्रम और रोमारियो शेफर्ड ने टीम को जल्द सिमटने से बचाया. शेफर्ड 18 गेंद पर 24 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 2 छक्के जड़े.

मारक्रम ने नाबाद 57 और वॉशिंगटन सुंदर ने 40 रन बनाकर टीम को जल्द सिमटन से बचाया. सुंदर ने 14 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. चहल ने 3 जबकि ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने 2-2 विकेट लिए.

नोबॉल ने राजस्थान को दिलाई अच्छी शुरुआत

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम के बल्लेबाज भी शुरुआत में परेशानी में दिखे. पहले ओवर में जोस बटलर शून्य पर आउट हो गए थे. लेकिन भुवनेश्वर कुमार की इस गेंद को अंपायर ने नोबॉल दे दिया. इसके बाद बटलर ने 28 गेंद पर 35 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. उन्होंने 3 चौका और 3 छक्का लगाया. दूसरे ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 20 रन बनाए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े.