पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने केंद्र पर कसा तंज, कहा – ‘राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी’

550
Rahul Gandhi

पेट्रोल और डीजल के दाम शनिवार को फिर से बढ़ गए. एक बार फिर लोगों की जेब पर 80 पैसे प्रति लीटर का बोझ पड़ा है. चार महीने से ज्यादा के अंतराल के बाद मंगलवार को पहली बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद से पिछले पांच दिनों के अंदर चौथी बार ईंधन महंगा हुआ है. लगातार बढ़ती महंगाई पर अब विपक्षी दल कांग्रेस आक्रमक हो गई है और केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है. शनिवार को पार्टी के राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुछ अन्य नेताओं ने सरकार पर जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने क्या कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा है, ‘राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी’. उन्होंने इस ट्वीट के साथ कुछ खबरों के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं, जिसमें पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दाम, एलपीजी के बढ़े हुए दामों का जिक्र है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला का हमला

वहीं कांग्रेस के ही रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लंबी कविता के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, मोदी सरकार में महंगाई- “तारीख़ नई, तकलीफ़ वही” आज की सुबह भी महंगाई से शुरू. आज फ़िर से रेट ₹0.80 बढ़ा दिए.. नए भारत में डीज़ल/पेट्रोल का रोज़ नया रेट लगातार 5 दिन 4 हमला, ₹3.2/L की लूट.. भाजपा का जारी है- ‘ज़श्न भरा शपथ’ जनता को हर रोज़ महंगाई की चपत?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here