गोवा में राहुल गांधी, बोले – ‘हमारे घोषणापत्र में जो कुछ भी होता है वह गारंटी है, वादा नहीं ‘

168
congress leader rahul gandhi
congress leader rahul gandhi

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने भी अपनी तैयार शुरू कर दी है। इसी के तहत शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गोवा के वेलसाओ में मछुआरा समुदाय के लोगों से बात की। उन्होंने कहा कि हम गोवा को एक प्रदूषित जगह नहीं बनने देंगे। हम इस प्रदेश को कोल हब नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि हम हर किसी के लिए पर्यावरण की रक्षा कर रहे हैं। 

हम गारंटी देते हैं, वादा नहीं 
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो कुछ भी होता है, वह गारंटी है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ वादे नहीं करते, उन्हें पूरा भी करते हैं। कहा कि, हमने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ा और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया। हमनें ऐसा किया भी है। आप पंजाब और कर्नाटक जाकर भी इसकी पुष्टि कर सकत हैं। उन्होंने कहा कि हम घोषणा पत्र में गारंटी देते हैं। 

आपके टैक्स से उद्योगपतियों को हो रहा फायदा 
राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को महंगाई पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में 140 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई थीं। इसके बावजूद यूपीए सरकार ने तेल की कीमतें कम रखीं। आज ईंधन की कीमतें बहुत कम हैं, फिर भी आप लोग इतना ज्यादा भुगतान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ध्यान भारत आज ऐसा देश है, जहां पर दुनिया में सबसे अधिक ईंधन पर टैक्स लिया जा रहा है। आपके टैक्स के पैसे से सीधे तौर पर सिर्फ चार से पांच उद्योगपतियों को फायदा हो रहा है।