राहुल गांधी ने ट्वीट कर जहांगीरपुर में MCD की कार्यवाही पर जताया विरोध 

364
congress leader rahul gandhi
congress leader rahul gandhi

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा के बाद आज नॉर्थ एमसीडी ने यहां अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की. जिसके बाद विपक्ष केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि ये बुल्डोजर देश के संविधान पर चल रहा है. 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि यह बुलडोजर जहांगीरपुर में नहीं चला है. दरअसल यह बुलडोजर देश के संविधान पर चल रहा है. इसका उद्देश्य देश के गरीब अल्पसंख्यकों को टार्गेट करना है. बीजेपी को अपने दिल में दबी घृणा पर भी बुलडोजर चलाना चाहिये.

जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को MCD ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ जहांगीरपुर में बुलडोजर चलाया है. जिस वजह से इन अवैध निर्माण में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई. आनन फानन में लोगों ने घरों को खाली करना शुरू कर दिया. टेंशन के बीच बुलडोजर चलाने की अवैध कार्रवाई शुरू हुई. आधे घंटे बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्टे लगाया तो लोगों ने राहत की सांस ली. इसके बाद भी एमसीडी ने कार्रवाई जारी रखी, जिसे लेकर लोगों में गुस्सा दिखा. 

सभी राजनीतिक दलों ने किया विरोध

वहीं अब इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा आम आदमी पार्टी (आप)  की नेता और विधायक आतिशी ने कहा कि ये बुलडोजर बीजेपी हेडक्वाटर पर चला दो. वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, हम लोगों को बांट के नहीं रखते. धर्म, जाति, कर्म के आधार पर अलग नहीं करते. हमारी नजर में सब एक हैं. कांग्रेस से लेकर समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, AIMIM ने बीजेपी पर कड़ा वार किया है. 

समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस कार्रवाई पर विरोध जताया. उन्होंने कहा, “संविधान और सर्वोच्च न्यायालय की भावना के विरुद्ध दिल्ली के जहांगीरपुरी में चलाया गया बुलडोजर. गंगा जमुनी तहजीब, अमन, सद्भावना और गरीब की रोटी छीनने का एक और भाजपाई प्रयास है. उन्होंने आगे कहा, मानवाधिकार को कुचलने वाला ये संदेश विश्व पटल पर भारत की सांस्कृतिक और लोकतांत्रिक विरासत को धूमिल करेगा.”