यूपी में सियासी हलचल तेज, आज BJP प्रभारी राधा मोहन सिंह राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

635

भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह कल शनिवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद लखनऊ वापस लौट आए हैं और रविवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात करेंगे।

मुलाकात को लेकर कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें फिर तेज हो गई हैं। भाजपा प्रदेश प्रभारी को राज्यपाल से मिलने के लिए 11 बजे का समय दिया गया है। वहीं, राज्यपाल से मुलाकात करते पहुंचे राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में सरकार और संगठन बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी बनने के बाद अब तक राज्यपाल से मुलाकात नहीं हो सकी थी इसलिए शिष्टाचार भेंट के नाते राज्यपाल से आज मिलने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फिलहाल संगठन और सरकार में फेरबदल का कोई विचार नहीं है।  उन्होंने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना नियंत्रण के लिए बेहतरीन काम किया है जिसे हर जगह सराहा जा रहा है।

राधामोहन की राज्यपाल से मुलाकात की चर्चा ने फिर यूपी में मंत्रिमंडल फेरबदल की अटकलों को हवा दे दी है। राधामोहन ने शनिवार रात पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक उनके बीच जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव और राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से मिले दिशा-निर्देश पर चर्चा हुई। राधामोहन रविवार को पार्टी की बैठक भी लेंगे। उनका विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।

उधर, मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों को खारिज करते हुए राधा मोहन का कहना है प्रदेश प्रभारी बनने के बाद से उनकी राज्यपाल से भेंट नहीं हुई है। राज्यपाल से उनकी शिष्टाचार भेंट है। कोई राजनीतिक मकसद नहीं है। विधानसभा अध्यक्ष से भी शिष्टाचार भेंट होनी है।

दरअसल, छह महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी कैबिनेट में फेरबदल होगा और एमएलसी बने ए के शर्मा को कैबिनेट में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि, भाजपा के पदाधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं लेकिन पार्टी पदाधिकारियों की बैठकें और भाजपा प्रभारी की राज्यपाल से मुलाकात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।