रूसी राष्ट्रपति पुतिन के बेहद करीबी दुगिन की हत्या की कोशिश नाकाम, कार धमाके में बेटी की हुई मौत

248
putin near dear dugin daughter dead
putin near dear dugin daughter dead

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बेहद करीबी अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की हत्या कर दी गई है. कार धमाके में अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी दारिया डुगिन की मौत हो गई है. कार को धमाके से उड़ाया गया है. जानकारी के मुताबिक अलेक्जेंडर दुगिन निशाने पर थे. ये विस्फोट मॉस्को के पास हुआ है. बताया जा रहा है कि इस कार में अलेक्जेंडर दुगिन को ही बैठना था लेकिन अचानक उन्होंने इसमें न बैठने का फैसला लिया.

अलेक्जेंडर दुगिन को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का दिमाग कहा जाता है. कहा जा रहा है कि अलेक्जेंडर दुगिन की हत्या की ही साजिश रची गई थी.
पुतिन के करीबी की बेटी की हत्या अलेक्जेंडर दुगिन को व्लादिमीर पुतिन का राइट हैंड बताया जाता है. मास्को में एक धमाके में अलेक्जेंडर दुगिन की बेटी की मौत हो गई. ठीक एक साल पहले अलेक्जेंडर दुगिन ने जो पोस्ट किया था वो आज सच हो गया. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, “जो मुझे नहीं मारता वो किसी और क़ई जान लेता है.”

बताया जा रहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जो सोचते हैं, उसके पीछे अलेक्जेंडर दुगिन ही होते हैं. इस हमले में कहीं न कहीं अलेक्जेंडर दुगिन ही निशाने पर थे. बताया जा रहा है कि जोरदार धमाका हुआ उनकी बेटी दारिया डुगिन के चिथड़े उड़ गए. जानकारी के मुताबिक धमाके के बाद कुछ ही पल में उनकी बेटी की मौत हो गई. इस हमले के पीछे की तमाम कड़ियों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है.