पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल आ गए कोरोना वायरस की चपेट में, कुछ दिन पहले ही विधानसभा में पेश किया था बजट

513

पंजाब में कोरोना वायरस पैर पसार रहा है. इस बार महामारी की चपेट में राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल  आ गए हैं. 58 साल के सिंह ने कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की जानकारी फेसबुक के जरिए दी है. खास बात है कि बादल ने सदन में कुछ दिनों पहले ही राज्य का बजट पेश किया था. पंजाब में कोरोना वायरस के मामलों को बढ़ता देख राज्य सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

बीते शुक्रवार को वित्त मंत्री ने फेसबुक पर लिखा ‘मैं कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैं आने वाले दिनों में क्वारंटाइन में रहूंगा.’ उन्होंने संपर्क में आए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. बादल ने कहा है कि हाल ही के दिनों में उनके संपर्क में आए लोग कोरोना वायरस की जांच करा लें. उन्होंने लिखा ‘जो भी मेरे संपर्क में थे, कृपया आपकी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए जांच करा लें.’

बादल ने इस दौरान यह भी साफ किया है कि वे सदन के सत्र के बाद कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. उन्होंने बताया कि इससे उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. बादल ने लिखा ‘सत्र से पहले, मेरी जांच नेगेटिव थी, लेकिन सत्र के बाद पॉजिटिव आई.’ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बादल ने सत्र के बाद तत्काल कोरोना वायरस जांच कराई थी. उन्होंने 8 मार्च को बजट पेश किया था.

पंजाब में वित्त वर्ष 2021-22 के लिये 1,68,015 करोड़ रुपये का अपना अंतिम बजट पेश किया गया था. इसमें कृषि, शहरी विकास, जल संसाधन, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों के लिये बड़ी राशि का प्रावधान किया गया है. बजट को केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को समर्पित करते हुए वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने किसी नये कर का प्रस्ताव नहीं किया. राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.