लुधियाना हाईकोर्ट में हुआ बम धमाका, 2 की मौत और 4 जख्मी

    591
    ludhiana high court blast
    ludhiana high court blast

    लुधियाना से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां के कोर्ट परिसर के वॉशरूम में विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार धमाके में चार शख्‍स घायल भी हुए हैं जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

    पंजाब के लुधियाना में गुरुवार को जिला अदालत परिसर में विस्फोट हुआ. पुलिस ने बताया कि अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर विस्फोट उस समय हुआ, जब जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

    बताया जा रहा है कि यह छह मंजिला इमारात है जिसकी दूसरी मंजिल में विस्‍फोट हुआ है. विस्‍फोट के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. खबरों की मानें तो धमाका इतना जोरदार था कि इसकी गूंज दूर तक सुनाई पड़ी.

    जैसे ही धमाके की आवाज लोगों को सुनाई पड़ी वे सकते में आ गए. वहां हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल नजर आया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कुछ देर में लुधियाना के लिए रवाना होंगे.

    धमाका किस चीज से किया गया और किसने किया, यह अभी साफ नहीं है. बताया जा रहा है कि धमाका लुधियाना कोर्ट की कॉपी ब्रांच में हुआ. फिलहाल कोर्ट में वकीलों की हड़ताल चल रही है, जिस वजह से कोर्ट में ज्यादा भीड़ नहीं थी. जबरदस्त धमाके ने छह मंजिला इमारत को हिला कर रख दिया.

    धमाके को लेकर पुलिस ने कहा है कि अभी मामले की जांच जारी है. विस्‍फोट किस चीज से हुआ इसका पता लगाया जा रहा है. बम डिस्‍पोजल टीम को बुलाया गया है. पूरे इलाके को सील किया जा रहा है. लोगों से पुलिस अपील कर रही है कि इलाके को खाली कर दें और पुलिस को जांच करने दें.

    पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी लुधियाना रवाना हो गये हैं. लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में विस्फोट को लेकर चन्नी ने कहा है कि मैं लुधियाना जा रहा हूं. विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं. सरकार अलर्ट पर है. दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

    जानकारी के अनुसार NIA की टीम कोर्ट परिसर के लिए रवाना हो चुकी है और NSG की टीम भी घटनास्‍थल पर जाएगी.