पंजाब चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जारी किये अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

587
punjab congress
punjab congress

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था. इस लिस्ट में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट से उम्मीदवार होंगे. जबकि राज्य के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि पंजाब कांग्रेस ने 86 में से सिर्फ 9 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया है. हालांकि दावा किया गया था कि 40 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को आगे रखा जाएगा. वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए सुखपाल खैहरा को भुलत्थ से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. सुखपाल खैहरा आम आदमी पार्टी (AAP) को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे और वो भुलत्थ से ही सिटिंग विधायक हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस के कद्दावर हिंदू नेता सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को अबोहर से कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है.