पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के लिए मांगा समय

258
punjab cm bhagwant mann

पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. भगवंत मान ने मिलने के लिए समय मांगा है. प्रदेश के नए सीएम भगवंत मान ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद औपचारिक मुलाकात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री से वक्त मांगा है. इस दौरान वो पंजाब से जुड़े कुछ मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से चर्चा करेंगे. पंजाब में बॉर्डर पर खासकर पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी से निपटने की बड़ी चुनौती है.

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे भगवंत मान

भगवंत मान ने 16 मार्च को शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पद की शपथ ली थी. भगवंत मान के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनने को लेकर बधाई थी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि पंजाब के विकास और लोगों के हित के लिए वो मिलकर काम करेंगे. भगवंत मान ने ट्वीट किया, ”पंजाब के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद मैंने शिष्टाचार भेंट के लिए और पंजाब के मुद्दों पर बात करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री जी से समय मांगा है.

पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिली है ऐतिहासिक जीत

इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को प्रदेश के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं की ये मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी. चरणजीत सिंह चन्नी ने भगवंत मान को पंजाब विधानसभा चुनावों में जीत के लिए उन्हें बधाई भी दी. गौरतलब है कि पंजाब के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई थी. पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 92 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वही कांग्रेस को 18, बीजेपी को महज 2 सीटें मिली थीं. इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल को 3 जबकि अन्य के खाते में 2 सीटें आईं थी.