Pramod Sawant Oath Ceremony: डॉ. प्रमोद सावंत ने 8 मंत्रियों के साथ गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

396
pramod sawant oath ceremony

डॉ. प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने सोमवार सुबह गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी मौजूद रहे. प्रमोद सावंत के साथ 8 मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.

गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई (Shridharan Pillai) को भाजपा पहले ही 25 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप चुकी थी. सोमवार सुबह प्रमोद सावंत ने राजभवन जाकर अपनी काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की लिस्ट राज्यपाल को सौंपी. विधानसभा चुनाव 2022 में सबसे बड़े दल के रूप में सामने आने वाली भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने सर्वसम्मति से प्रमोद सावंद को विधायक दल का नेता चुना. वहीं भाजपा ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए हाल ही में संपन्न चुनावों में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जो कि बहुमत के आंकड़े से सिर्फ 1 कम है.

खचाखच भरे स्टेडियम में तालियों का गड़गड़ाहट के साथ मुख्यमंत्री और सभी मंत्रियों ने शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे और केंद्रीय मंत्री भी इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा रहे।