Happy Birthday Prabhas: फिल्म इंडस्ट्री के बाहुबली आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं, जानें करियर से जुड़ी खास बातें

528

फिल्म इंडस्ट्री के बाहुबली यानी प्रभास आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। सेलेब्स और फैन्स उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं। साउथ सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत करने वाले प्रभास को बाहुबली फिल्म सीरीज से बड़ी पहचान मिली। देश ही नहीं विदेशों में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। इस खास मौके पर प्रभास के बारे में कुछ दिलचस्प बातों के बारे में जानते हैं।

साल 2002 में प्रभास ने तेलुगु फिल्म ईश्वर से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। इसके बाद वह राघवेंद्र, वर्षम, योगी, एक निरंजन, रेबेल, बाहुबली : द बिगनिंग और बाहुबली : द कन्क्लूजन सहित अन्य फिल्मों में दिखाई दिए। प्रभास एक वक्त पर एक ही फिल्म करना पसंद करते हैं।

फिल्म बाहुबली पूरे पांच साल शूट हुई थी। इस दौरान उन्होंने एक भी फिल्म साइन नहीं की। बाहुबली के लिए प्रभास ने अपनी फिजिक पर काफी मेहनत की। निर्देशक राजामौली चाहते थे कि उनका वजन बढ़े लेकिन उन्हें मोटा नहीं दिखना था। ऐसी खबरें थीं कि प्रभास को बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपये मिले थे।

प्रभास के चाहने वाले उन्हें डार्लिंग के नाम से बुलाते हैं। 2010 में प्रभास की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म डार्लिंग आई, जिसके बाद उन्हें तेलुगु सिनेमा में इसी नाम से बुलाया जाने लगा। 2012 में प्रभास फिल्म रेबेल में दिखे तो उन्हें ‘रेबेल स्टार’ कहा जाने लगा।

बाहुबली से पहले प्रभास, अजय देवगन की फिल्म एक्शन जैक्सन में नजर आए थे। हालांकि वो एक गाने में कैमियो रोल में थे। फिल्म के एक गाने में वो सोनाक्षी सिन्हा के साथ थिरकते दिखे। तब बॉलीवुड में प्रभास उतना जाना पहचाना चेहरा नहीं थे। इसके अलावा 2009 में प्रभास अभिनेत्री कंगना रणौत के साथ काम कर चुके हैं। कम ही लोगों को पता होगा कि करियर की शुरुआत में कंगना ने तेलुगु फिल्म एक निरंजन की थी। इस फिल्म में प्रभास और कंगना थे।