आज उद्धव ठाकरे और NCP प्रमुख शरद पवार से मिलेंगे तेलंगाना के सीएम के KCR, विपक्ष को लामबंद करने की तैयारी

222
KCR- Sharad pawar -Uddhav thackrey
KCR- Sharad pawar -Uddhav thackrey

केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट होने का आह्वान करने के कुछ दिनों बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव आज (रविवार, 20 फरवरी) को मुंबई जा रहे हैं, जहां वह अपने समकक्ष महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मिलेंगे.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अनुसार, शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और उनकी टीम को रात के खाने पर आमंत्रित किया है. पार्टी ने बताया कि इन बैठकों के दौरान राष्ट्रीय राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. केसीआर रविवार सुबह मुंबई के लिए रवाना होंगे और रात तक हैदराबाद लौट आएंगे.

के चंद्रशेखर राव ने पहले बीजेपी पर निशाना साधा था और कहा था कि इसे देश की सत्ता से “बाहर” किया जाना चाहिए नहीं तो देश “बर्बाद” हो जाएगा. उन्होंने बीजेपी को सत्ता से “बाहर” करने के लिए राजनीतिक ताकतों को एक साथ आने का भी आह्वान किया था.

बीजेपी के खिलाफ विभिन्न विपक्षी दलों को एक साथ लाने के प्रयासों के तहत, केसीआर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने की भी योजना बना रहे हैं. इससे पहले, पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा ने केसीआर के पहल को समर्थन दिया था.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी कहा था कि गैर-एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री जल्द ही दिल्ली में एक सम्मेलन करेंगे.