बिहार: सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे तेजस्‍वी और तेज प्रताप हिरासत में, बस को घेरकर खड़े हैं राजद कार्यकर्ता

660

बिहार विधानसभा के घेराव के लिए गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर से निकले राजद के मार्च के दौरान पटना में जमकर उपद्रव हुआ है। कोरोना को देखते हुए प्रशासन की मनाही के बावजूद राजद नेता काफी संख्‍या में जेपी गोलंबर के पास इकट्ठा हुए और वहां से विधानसभा के लिए रवाना हो गए। राजद कार्यकर्ताओं ने जेपी गोलंबर के पास प्रशासन की ओर से लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया। इसके बाद डाकबंगला चौराहे पर राजद कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच जबर्दस्‍त झड़प हुई, जिसमें दोनों ओर से कम से कम दो दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। अब प्रशासन तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव को हिरासत में लेकर डाकबंगला चौराहे से कहीं और ले जाने की तैयारी में है, लेकिन राजद कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ी को आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के ऐलान पर राजद की ओर से बिहार विधानसभा के घेराव को लेकर पटना की सड़कों पर स्‍थि‍ति तनावपूर्ण है। राजद कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पुलिस के साथ मीडिया पर भी हमला किया है। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्‍तेमाल कर स्थिति को संभालने की कोशिश की।

प्रशासन की ओर से तेजस्‍वी और तेज प्रताप यादव को ले जाने के लिए ले जाई गई बस को राजद कार्यकर्ता आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं। दोनों नेताओं ने बस से उतरकर कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई असर दिखाई नहीं दिया। पुलिस स्थिति को शांत करने के लिए काफी मशक्‍कत करती नजर आ रही है।

पुलिस ने डाकबंगला चौराहे से नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों को एक बस में बैठाकर पुलिस वहां से ले जा रही है। अभी यह तय नहीं कि दोनों नेताओं को कहां ले जाया जाएगा।

राजद कार्यकर्ता अब कुछ शांत दिख रहे हैं। तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव अपने वाहन पर सवार होकर डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे हैं। दोनों ही नेता अपने वाहन पर खड़े होकर ही कार्यकर्ताओं और मीडिया कर्मियों से बात कर रहे हैं। वहां स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्‍य हो रही है।