तेजस्वी यादव ने 19 लाख नौकरी के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरा, बोले- आइना दिखाना जरूरी है

286

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रोजगार और अपराध के मुद्दे पर एक बार फिर से बिहार सरकार को घेरा है. मंगलवार को पटना में होने वाले आरजेडी के विधानसभा घेराव कार्यक्रम से पूर्व तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात की और अपना पक्ष रखा. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी और अपराध के खिलाफ विधानसभा का घेराव किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह सरकार बैक डोर से आई है और जनता का कोई काम भी नहीं कर रही है. सरकार न तो लोगों को और न ही सदन में सही से जवाब दे रही है, इसलिए हम लोग इस सरकार के खिलाफ विधानसभा का घेराव कर रहे हैं.

तेजस्वी ने कहा कि आज बिहार में सरकार को आइना दिखाने की जरूरत है. इन लोगों ने अपने घोषणा पत्र में 19 लाख रोजगार देने का ऐलान किया था, लेकिन नहीं दिया. जनता ने हम लोगों पर भरोसा किया और जनादेश भी दिया, लेकिन क्या हुआ यह सब कोई जानता है. तेजस्वी ने कहा कि इस काले कानून का सदन के अंदर और बाहर हम पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि सीबीएसई का पेपर तो कहीं लीक नहीं होता है, लेकिन बिहार बोर्ड का पेपर हमेशा लीक होते रहता है. उन्होंने अपराध के मुद्दे पर भी बिहार सरकार को घेरा. बिना अनुमति के विधानसभा घेराव करने पर तेजस्वी ने सफाई देते हुए कहा कि हमलोग डॉ. लोहिया के आदर्शों पर चल रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि पुलिस का काला कानून फाड़ने वाला है और हमलोग इसका पुरजोर विरोध करेंगे.