महाराष्ट्र में होने वाला है सियासी बवाल, उद्धव ठाकरे ने भरी हुंकार कहा- हम चुनाव को हैं तैयार…

61

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर सियासी तीर चलाए जा रहे हैं. प्रदेश की राजनीति हर दिन दिलचस्प मोड़ ले रही है. शिवसेना नेता संजय राउत के इस दावे के बाद कि सरकार 15 दिनों के भीतर गिर जाएगी, उनकी पार्टी के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि राज्य में अब कभी भी चुनाव हो सकते हैं. ठाकरे ने राउत की ‘शिंदे सरकार गिर जाएगी’ वाली टिप्पणी के कुछ ही घंटे बाद महाराष्ट्र के जलगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया.

मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा

दरअसल ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा, ‘चुनाव अब कभी भी हो सकते हैं, आज भी हम इसके लिए तैयार हैं. मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा. इसके बाद, कभी भी कुछ भी हो सकता है.’ इसी संबोधन में ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती दी कि वह सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी या नहीं, इस पर स्पष्टीकरण जारी करें.

इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि राज्य बीजेपी प्रमुख ने पुष्टि की कि शिंदे-गुट को कुल 288 में से 48 सीटें आवंटित की जाएंगी. उन्होंने सवाल के लहजे में कहा, ‘राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने हाल ही में कहा था कि शिंदे की पार्टी, जो शिवसेना की विभाजित शाखा है को केवल 48 सीटें (कुल 288 में से) आवंटित की जाएंगी. क्या भाजपा केवल 48 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी?’ शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली महाराष्ट्र सरकार का ‘डेथ वारंट’ जारी किया गया है और यह अगले 15-20 दिनों में गिर जाएगी.