महाराष्ट्र में सियासी उथल पुथल जारी , गृह मंत्री अनिल देशमुख ने की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात

722

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) के लेटर बम (Letter Bomb) में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख लगे गंभीर आरोपों के बाद राज्‍य गहमागहमी का माहौल है। इसी मामले में मंगलवार देर रात गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की। यह बैठक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास में करीब एक घंटे तक चली।

20 मार्च को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फड़णवीस ने परम बीर सिंह के आरोपों के बाद अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग की थी। ज्ञात हो कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि देशमुख ने निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे को हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली करने के लिए कहा था।

परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के एक दिन बाद अनिल देशमुख ने कहा था कि परम बीर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से इसलिए हटाया गया ताकि वाझे से संबंधित मामलों को बिना किसी बाधा के जांचा जा सके। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की बुधवार को मुंबई में एक बैठक होने वाली है और पुलिस विभाग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने की संभावना है। आमतौर पर, बैठक हर हफ्ते होती है, लेकिन कुछ कारणों से इसे पिछले सप्ताह बैठक नहीं हो पायी थी। हालांकि सचिन वाझे प्रकरण के बाद बैठक नहीं हो सकी, 10 मार्च को महाराष्ट्र के बजट सत्र के समापन के बाद पहली कैबिनेट बैठक होगी।